खसरे की चपेट में आये बच्चो के लिये "स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कैम्प लगाकर की बच्चों की जांच "

वस्त्रावन गांव में फैला खसरा,चपेट में आए दर्जनों बच्चे

“स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कैम्प लगाकर की बच्चों की जांच “

” दो मरीज डॅाट्स से ग्रसित भी पाए गए”
बार:- ब्लॉक बार अन्तर्गत ग्राम वस्त्रावन में दर्जनों बच्चे संक्रामक रोग खसरा की चपेट में हैं।करीब दो तीन दिनों के भीतर गांव के अधिकतर घरों के बच्चों को खसरा की बीमारी हो गई।गांव में एकाएक फैली बीमारी से लोग काफी भयभीत है।लोगों द्वारा इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गयी ।जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बार के अधीक्षक डॅा. ध्रुव कुमार ने अपनी टीम के साथ वस्त्रावन गांव में कैम्प लगाकर बच्चों का परीक्षण किया ।एवं बच्चों को दवा का वितरण किया गया।स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को 5 बच्चे एवं सोमवार को 10 नये संक्रामक बीमारी से ग्रस्त बच्चे मिले।इसके साथ ही गांव में दो डॅाट्स के रोगी भी पाए गए। जिनका विभाग द्वारा इलाज किया गया।स्वास्थ्य विभाग की टीम में प्रमुख रूप से अधीक्षक डॅा. ध्रुव कुमार,डॅा. शशांक साहू, महादेव प्रसाद गोस्वामी,भगवत पाल आदि मौजूद रहे।

इनका कहना है:-
स्वास्थ्य विभाग द्वारा दो दिनों से लगातार गांव में कैम्प लगाकर बच्चों का परीक्षण कर इलाज किया जा रहा है।स्थिति में सुधार भी आया है।स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार बच्चों का परीक्षण किया जाता रहेगा।

डॅा. ध्रुव कुमार
अधीक्षक -सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बार

रिपोर्ट – जितेंद्र सिंह (जीतू राजा)

840 total views, 1 views today

About Amit Soni

Check Also

किसान कल्याण कार्यशाला का किया गया आयोजन

Share this on WhatsAppकिसान कल्याण कार्यशाला का किया गया आयोजन बार:-उत्तर प्रदेश में किसानों की …

रास्ता भटककर बार के चंदन वन तालाब के पास पहुचे एक सुंदर चीतल की आवारा कुत्तों के हमले में मौत     |     बिजली विभाग के लाइनमैनों को सलाम ,जो हमारी सहूलियत के लिये अपनी जान जोखिम में रखकर काम करते हैं     |     सपा सरकार के दौरान शुरू हुआ इस वृद्धाश्रम में अब तक नहीं लगाया गया एक भी CCTV कैमरा     |     स्वाट टीम और सदर कोतवाली पुलिस ने नावालिग लड़कियों को बंधक बनाकर उनसे जबरन देह व्यापार कराने वाले गैंग का किया खुलासा     |     नगर पंचायत अध्यक्ष पाली पर SDM के साथ अभद्रता करने के आरोप में मुकद्दमा दर्ज, संगीन धाराओ में पाली थाने में किया गया मुकद्दमा दर्ज     |     डायट प्राचार्य के घर चोरों ने बोला धावा , सूने घर को बनाया निशाना     |     मासूम बच्चे के लापता होने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने बच्चे की तलाश के लिये 2 टीमों को लगाया     |     शादी समारोह में महिला संगीत के दौरान नशीला पदार्थ पिलाकर महिलाओं के जेवर और पैसे चोरी करने का आरोप     |     फिर एक किसान ने फांसी लगाकर दी जान, आत्महत्त्या का कारण अज्ञात     |     दरिंदगी की शिकार लड़की की हालत गंभीर ,शादी समारोह में आयी थी लड़की     |    

error: Content is protected !!