लोगों की लगातार मांग से पुनः संचालित हुई दिल्ली रोडवेज़ बस

लोगों की लगातार मांग से पुनः संचालित हुई दिल्ली रोडवेज़ बस

“ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में दौड़ी खुशी की लहर,ललितपुर लाईव ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर”
बार:-उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गयी महात्वाकाँक्षी पहल उत्तर प्रदेश परिवहन रोडवेज़ सेवा जो कि ग्रामीण अंचलों को सीधे राजधानी से जोड़ने के उद्देश्य से चलाई गई थी।
ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की माँग पर अभी कुछ दिनों पूर्व ही उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह एवं श्रम सेवायोजन राज्य मंत्री मन्नू कोरी की अनुशंसा से तहसील मड़ावरा से सीधे देश की राजधानी दिल्ली के लिये हरी झण्डी दिखाकर रोडवेज़ बस सेवा का शुभारंभ किया गया था।इस रोडवेज़ सेवा का प्रमुख उद्देश्य सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों को सीधे दिल्ली से जोड़ना था।इसी बात को दृष्टिगत रखते हुए बस का संचालन कस्बा बार होते हुए किया गया था।

कस्बे को दिल्ली के लिये रोडवेज़ बस की सौगात मिलने से कस्बे के साथ साथ दर्जनों ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।लेकिन रोडवेज़ विभाग के अधिकारियों की मनमानी के कारण लोगों की यह खुशी दो दिन में ही खत्म हो गई थी।विभाग के अधिकारियों द्वारा उक्त बस का संचालन मड़ावरा से बार होते हुए न कर उसे बदलकर हँसार कला होते हुए तालबेहट कर दिया गया था।जिससे बार क्षेत्र के लोग मायूस होकर अपने आपको ठगा सा महसूस करने लगे थे। उक्त बस को पुनः बार होते हुए चलाने के लिये लोगों द्वारा की जा लगातार मांग एवं ललितपुर लाईव द्वारा इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने के उपरांत परिवहन विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बस का संचालन पुनः पुराने रूट से करवाने का आश्वासन दिया था।जिसके बाद आज से बस का संचालन बार होते हुए किया गया।कस्बा बार में बस के आने से लोगों में पुनः खुशी की लहर दौड़ गयी।

रिपोर्ट – जितेंद्र सिंह (जीतू राजा)

About Amit Soni

Check Also

आबकारी विभाग ने एक महिला को कच्ची शराब सहित किया गिरफ्तार

ललितपुर जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह व एस. के. राय उप आबकारी आयुक्त झाँसी व एस. पी. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जिला परिषद इंटर कालेज, पाली में D. El. Ed. प्रशिक्षुओ का शैक्षिक भृमण कार्यक्रम के लिये नीलकंठेश्वर मंदिर भेजा गया     |     आबकारी विभाग और पुलिस टीम की जिले भर में अवैध शराब ठिकानों पर छापेमारी     |     गौवंश से भरे 2 ट्रकों को डायल 100 पुलिस टीम ने पकड़ा, सभी आरोपी फरार     |     जानवरों से भरी पिकअप ने मोटरसाइकिल सवार युवक को कुचला ,युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत     |     रायकवार समाज ने शिव मंदिर पर किया केवट जयंती का आयोजन     |     ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार युवक को कुचला , युवक की मौके पर ही मौत 15 दिन पूर्व ही हुई थी शादी     |     जीआरपी पुलिस ने विभिन्न स्टेशनों पर चलाया चैकिंग अभियान            |     धू- धू कर जल उठा ट्रांसफार्मर ,तेल रिसाव के कारण ट्राँसफार्मर में लगी आग     |     जी न्यूज उत्तर प्रदेश की खबर का असर ,नावालिगों के साथ मारपीट के मामले में दबंग पिता पुत्रो पर मुकद्दमा दर्ज     |     युवक ने फांसी लगाकर दी जान, ससुराल पक्ष पर लगाया प्रताड़ना का आरोप     |    

error: Content is protected !!